Major News Online | Here you Read latest and Updates News of Market | Read Biography, Market Trends and Many More.

सेप्टिक टैंक, जहरीली गैस और 4 मौतें… सफाई के दौरान हुआ हादसा, एक दूसरे को बचाने में गई जान – Chandauli four sanitation workers died while cleaning septic tank toxic gas created chaos lcla


उत्तर प्रदेश में चंदौली (Chandauli) के दीनदयाल नगर में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां जहरीली गैस (Toxic gas) से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में मकान मालिक का बेटा और तीन सफाई कर्मी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सेप्टिक टैंक से चारों को जैसे तैसे बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया.

दरअसल, मुगलसराय कोतवाली के दीनदयाल नगर स्थित वार्ड नंबर 20 के निवासी भरत जायसवाल के घर में बीती रात सेप्टिक टैंक की सफाई हो रही थी. इसमें तीन सफाई कर्मियों को लगाया गया था. जैसे ही एक सफाई कर्मी सेप्टिक टैंक में उतरा तो वह जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गया.

घटना के बाद मौके पर मौजूद भीड़.

सफाईकर्मी को बचाने के लिए दूसरा और फिर तीसरा मजदूर नीचे उतर गया, लेकिन सेप्टिक टैंक के अंदर जहरीली गैस से सभी बेहोश हो गए. तीनों मजदूरों के बाद मकान मालिक भरत जायसवाल का बेटा सेप्टिक टैंक में उतर गया, लेकिन वह गैस की चपेट में आ गया और बेहोश हो गया.

यह भी पढ़ें: हाजीपुर में डेयरी फैक्ट्री में बड़ा हादसा, जहरीली गैस लीक होने से एक की मौत, 100 से ज्यादा की हालत बिगड़ी

इस घटना के बाद कोहराम मच गया. आनन फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सेप्टिक टैंक से चारों लोगों को बाहर निकलवाया और अस्पताल भिजवाया, लेकिन तब तक चारों की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

सेप्टिक टैंक की घटना में इन लोगों की गई जान

मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने कहा कि भरतलाल जायसवाल के घर में सीवर की सफाई करने 35 वर्षीय विनोद रावत, 30 वर्षीय लोहा पुत्र अथामी, 40 वर्षीय कुंदन पुत्र दया की जहरीली गैस से तबीयत खराब हो गई. इनको अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. विनोद रावत को ट्रॉमा सेंटर वाराणसी ले जाया गया, जहां विनोद को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. इन सबको बचाने के लिए मकान मालिक का लड़का 23 वर्षीय अंकुर जायसवाल भी टैंक में उतरा था, उसकी भी जहरीली गैस से मौत हो गई है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *